समय के साथ साथ आपकी जरूरते भी बदलती रहती है।

 समय के साथ साथ आपकी जरूरते भी बदलती रहती है। 

शुरुआत में जब यह लग रहा था कि बिज़नेस शुरू करने का कोई मौका नहीं है तो मेरी सोशल मीडिया स्ट्रेटेजी केवल ब्लॉग से यूट्यूब से या सोशल मीडिया से पैसे कमाने की तरफ ही थी। 

ऐसा नहीं है कि मैंने इन सबसे पैसा नहीं कमाया। मैंने अच्छा खासा पैसा कमाया और इन सबके सहारे ही अपना आयुर्वेदिक में बिज़नेस शुरू किया। 

पर समय के साथ साथ जरूरते बदल जाती है। तब मै इंटरनेट का उपयोग पैसे कमाने के लिए करना चाहता था और आज अपने प्रोडक्ट्स के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स ढूंढ़ने के लिए करने की कोशिश करता हूँ। 

क्यों ?

क्यूंकि मुझे लगता है कि अगर मै इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए मेहनत करता हूँ तो उससे आने वाली इनकम एक डिस्ट्रीब्यूटर से आने वाले मार्जिन से बहुत कम है। 

पर हर चीज़ के अपने फायदे और नुकसान होते है। 

अगर आपको इस से कोई सीख लेनी है तो आप यह ले सकते है कि अपनी वर्तमान स्थति के हिसाब से आपको अपनी स्ट्रेटेजी बनानी चाहिए और वक्त के साथ उसमे बदलाव करने को तैयार रहना चाहिए। 

Comments

Popular posts from this blog

मेरा बिज़नेस सफर और मेरा बिज़नेस मॉडल !

फाइनेंस मैनेज करने के पांच तरिके - अपने बिज़नेस को मजबूती देने के तरिके !!!!

कंटेंट आपके बिज़नेस के लिए क्यों जरूरी है ?