चाहे मेरे वीडियो या पोस्ट को ज्यादा लोग न देखते हो फिर भी मै लगातार पोस्ट करता रहता हूँ।

 चाहे मेरे वीडियो या पोस्ट को ज्यादा लोग न देखते हो फिर भी मै लगातार पोस्ट करता रहता हूँ। 

क्यों ?

मेरा मानना है कि अगर मै कुछ भी कम्यूनिकेट नहीं करूंगा और मुझे कोई न देखे उससे अच्छा है कि मै कम्यूनिकेट करूं चाहे 10 लोग देखे , 100 देखे या 1000 देखे। 

अगर मै कुछ नहीं करूंगा तो मै 10 लोगो तक भी नहीं पहुँच पाऊँगा। कुछ करके अगर 10 लोग भी मुझे सुन रहे हो और उनको मेरा कंटेंट अच्छा लग रहा हो तो वो 10 लोग ही मेरे लिए बहुत है क्यूंकि वो ही मेरी कम्युनिटी है और उनके लिए ही मै और अच्छे कंटेंट बनाने के लिए प्रेरित होता हूँ। 

मुझे 500000 लोगो से कोई मतलब नहीं है मुझे केवल उन लोगो से मतलब है जिन्हे मेरा कंटेंट अच्छा लगता है चाहे वो 10 या 100 ही क्यों न हो। 

मेरा एक आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का चैनल है। उसपर मै अपने आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स से रिलेटेड वीडियो डालता हूँ।

मैंने देखा कि उसपर महीने के 80 व्यू है। मुझे दुःख हुआ पर फिर मैंने सोचा कि अब इसे कम से कम 80 लोगो ने तो देखा और अगर मै इनके वीडियो डालता ही नहीं तो फिर तो वो 80 लोग भी इनको नहीं देख पाते। 

अगर फ्री में 80 लोगो तक मै अपना ayurvedic product या कंपनी का नाम पहुँचाने तक कामयाब रहा तो उसमे गलत ही क्या है। 

इसी वजह से मै ओर वीडियो उस पर अपलोड करने को प्रेरित हुआ। 

हर कोई मेरा कस्टमर नहीं हो सकता। और हर किसी को मुझे अपना कस्टमर बनाना भी नहीं है। मुझे केवल लॉयल कस्टमर बनाने है और उसके लिए ही मै अपनी नॉलेज शेयर करता हूँ। 

Comments

Popular posts from this blog

मेरा बिज़नेस सफर और मेरा बिज़नेस मॉडल !

फाइनेंस मैनेज करने के पांच तरिके - अपने बिज़नेस को मजबूती देने के तरिके !!!!

कंटेंट आपके बिज़नेस के लिए क्यों जरूरी है ?